Friday, May 26, 2017

इन 4 कामों से दूर होती है नकारात्मकता और मिल सकती है सफलता

पुरानी परंपराओं के अनुसार कुछ ऐसे काम बताए गए हैं जो नियमित रूप से करते रहने पर हमारे घर की नकारात्मकता दूर हो सकती है। नकारात्मकता की वजह से हमारी सोच भी नकारात्मक हो जाती है, जिससे कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ता है। यहां जानिए घर की नकारात्मकता दूर करने के लिए घर में कौन-कौन से काम करते रहना चाहिए...

1.घर में रोज गौमूत्र का छिड़काव करना चाहिए। यदि आप घर में रोज गौमूत्र का छिड़काव नहीं कर सकते हैं तो कम से कम सभी त्योहारों पर, सभी शुभ मुहूर्त पर, पूर्णिमा तिथि पर घर में गौमूत्र का छिड़काव करना चाहिए। इससे वातावरण में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है, घर का माहौल पवित्र होता है। जहां गौमूत्र की गंध में नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने की शक्ति होती है।

2.सुबह-शाम घर में घी का दीपक और कर्पूर जलाना चाहिए। कर्पूर और दीपक की रोशनी और इनसे निकलने वाले धुएं से भी वातावरण सकारात्मक बनता है।

3. रोज सुबह घर के बाहर रंगोली बनाने की परंपरा भी पुराने समय से चली आ रही है। रंगोली से भी घर के आसपास से नकारात्मकता खत्म होती है और इसे देखने से हमारे विचार सकारात्मक बनते हैं।

4.घर का कोन-कोना एकदम साफ रखना चाहिए। घर में गंदगी होगी तो किसी भी पूजा-पाठ या किसी भी उपाय से हमारी सोच सकारात्मक नहीं बन पाएगी।
https://religion.bhaskar.com/news/JM-JYO-RAN-infog-tips-to-avoid-negativity-mythological-tips-to-get-success-5605937-PHO.html

No comments:

Post a Comment