Tuesday, January 5, 2016

घर बाहर कर दे ये टूटी-फूटी वस्तु तो सालभर बनी रहेगी लक्ष्मी कृपा


सभी घरों में कोई टूटी-फूटी वस्तु होती ही है, लेकिन फिर भी उन्हें फेंकने की बजाए घर के किसी कोने में रख दी जाती है। ऐसे चीजें न सिर्फ घर की सुंदरता बिगाड़ती हैं बल्कि देवी लक्ष्मी को नाराज भी करती हैं। यदि आपके घर में इन 8 में से कोई सामान है तो ये आपके दुःखों का कारण बन सकता है, क्योंकि जिस घर में यह सामान होता है, वहां देवी लक्ष्मी निवास नहीं करती।
तुरंत ही घर से बाहर कर दे ये 8 चीजें-

1. टूटे-फूटे बर्तन-

ये अशुभ प्रभाव देते हैं। यदि ऐसे बर्तन घर में रखे जाते हैं तो इससे महालक्ष्मी नाराज होती हैं और गरीबी का प्रवेश हमारे घर में हो सकता है। टूटे-फूटे और बेकार बर्तन घर में जगह घेरते हैं, जिससे वास्तु दोष भी उत्पन्न होता है।
2. टूटा कांच
इससे घर में नेगेटिव एनर्जी फैलती रहती है और परिवार के सदस्यों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है।
3. टूटा पलंग
वैवाहिक जीवन में सुख-शांति के लिए जरूरी है कि पति-पत्नी का पलंग टूटा हुआ बिल्कुल न हो। यदि पलंग ठीक नहीं होगा तो वैवाहिक जीवन में परेशानियां आने की संभावनाएं काफी बढ़ जाती हैं।
4. बंद घड़ियां
घड़ियों की स्थिति से हमारे घर-परिवार की उन्नति निर्धारित होती है। यदि घड़ी सही नहीं होगी तो परिवार के सदस्यों की उन्नति रुकेगी। काम तय समय में पूरा नहीं हो पाएगा।
5. टूटी तस्वीर
यदि घर में कोई टूटी हुई तस्वीर हो तो उसे भी घर से हटा देना चाहिए। यह भी वास्तु दोष उत्पन्न करती है।
6. खराब इलेक्ट्रानिक सामान
घर में यदि कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्तु खराब है या टूटी हुई है तो उसे भी घर से हटा देना चाहिए। वरना ये आपके लिए नुकसान का कारण बन सकती है।
7. टूटे दरवाजे
यदि घर का कोई दरवाजा कहीं से टूट रहा हो तो उसे तुरंत ठीक करवा लेना चाहिए। टूटे दरवाजों से देवी लक्ष्मी कभी भी घर में प्रवेश नहीं करती।
8. फर्नीचर
घर का फर्नीचर भी एकदम सही हालत में होना चाहिए। वास्तु के अनुसार, फर्नीचर में टूट-फूट बुरा असर डालती है और यह आपकी आर्थिक परेशानियों का कारण भी हो सकता है।
http://religion.bhaskar.com/news/JM-JYO-VAS-remove-these-things-from-home-on-new-year-to-have-long-last-benefits-in-hindi-5211239-PHO.html

No comments:

Post a Comment