Thursday, November 17, 2016

घर में जरूर रखना चाहिए गोमती चक्र, पैसों के अलावा ये भी हैं फायदे

गोमती चक्र को तंत्र में लक्ष्मी जी का प्रतीक माना जाता है। इनके एक तरफ उठी हुई सतह होती है, और दूसरी तरफ चक्र होता है। माना गया है कि जो लोग बुरी नज़र से बचे रहने के साथ ही, घर की यश समृद्धि बढ़ाना चाहते हैं उन्हें हमेशा घर में गोमती चक्र जरूर रखने चाहिए। आइए जानते हैं गोमती चक्र के खास उपायों के बारे में.....

1.यदि किसी को बार-बार नजर लग जाती है, तो किसी एकांत स्थान पर जाकर 3 गोमती चक्रों को अपने ऊपर से 7 बार उतार कर अपने पीछे फेंक दें और पीछे मुड़कर न देंखे।
2.आपको लगातार आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है, तो सोमवार को 11 गोमती चक्रों का हल्दी से तिलक करें और शंकर जी का ध्यान कर पीले कपड़ें में बांधकर पूरे घर में घुमाकर किसी बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें।

3.यदि कोई बच्चा बार-बार डर जाता है, तो मंगलवार को अभिमंत्रित गोमती चक्र पर हनुमान जी के दाएं कंधे का सिंदूर लेकर तिलक कर किसी लाल कपड़े में बांधकर बच्चे के गले में पहना दें।
4.यदि आपके हाथों से खर्च अधिक होता है, तो शुक्रवार को 11 अभिमंत्रित गोमती चक्रों को पीले कपड़े पर रखकर मां लक्ष्मी का स्मरण कर विधिवत पूजन करें और चक्रों को तिजोरी में रख दें।
http://religion.bhaskar.com/news/JM-JMJ-SAS-how-gomati-chakra-could-bring-prosperity-news-hindi-5460814-NOR.html

No comments:

Post a Comment